एलडीए: 3 दिन से ज्यादा रुकी फाइल तो होगी कार्रवाई, अफसरों को देना होगा जवाब

लखनऊ विकास प्राधिकरण में 3 दिन से ज्यादा रुकी फाइल तो कार्रवाई होगी। किसी भी तरह की लापरवाही सामने आने पर सम्बंधित अधिकारी या कर्मचारी की जवाबदेही तय की जाएगी।

लखनऊ विकास प्राधिकरण में मंगलवार को जनहित गारंटी अधिनियम से जुड़े मामलों की समीक्षा बैठक हुई। उपाध्यक्ष डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देश दिया कि एक पटल पर कोई भी फाइल तीन दिन से ज्यादा समय तक लंबित न रहे। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही सामने आने पर सम्बंधित अधिकारी या कर्मचारी जी जवाबदेही तय की जाएगी।

उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रत्येक फरियादी का कार्य प्राथमिकता के आधार पर हो। यदि एक ही आवेदन लेकर कोई दो बार से ज्यादा आया तो संबंधित कर्मचारी पर कार्रवाई की जाएगी। उपाध्यक्ष इन्द्रमणि त्रिपाठी ने जनहित गारंटी से संबंधित सेवाओं जैसे फ्री होल्ड, नामांतरण, रिफंड, डुप्लीकेट आर्डर आदि प्रकरणों की समीक्षा की। इस बीच कुछ अधिकारी लम्बित मामलों की वर्तमान स्थिति के बारे में नहीं बता सके।

उपाध्यक्ष ने इस पर नाराजगी जताई। साथ ही कहा कि अगली बैठक दो जुलाई को होगी। तब तक व्यवस्था सुधार लें और अगली बैठक में पूरी तैयारी के साथ आएं। जनहित गारंटी के बारे में उसके पहले ठीक से अध्ययन भी कर लें। बैठक में सचिव पवन कुमार गंगवार व वित्त नियंत्रक दीपक सिंह समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *